ज्ञान भंडार

LIVE: पुलिस की 25 गाड़ियों के काफिले के साथ स्टेडियम पहुंची टीमें

दस्तक टाइम्स/एजेंसी-गुजरात00_1445153262: राजकोट। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीसरे वनडे मैच का आयोजन स्थल राजकोट का स्टेडियम रविवार को राजनीतिक जंग का मैदान बन गया है। हार्दिक पटेल ने भी अपने समुदाय के लोगों से मैच के दौरान बड़ी संख्या में मौजूद रहने की अपील की है ताकि वे ओबीसी कोटे में आरक्षण के लिए सरकार पर दबाव बना सकें। इसके चलते राजकोट स्टेडियम को क़िले में तब्दील कर दिया गया है, जहां सुरक्षा-व्यवस्था के लिए बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है।
 
25 गाड़ियों के सुरक्षा घेरे में स्टेडियम तक पहुंचाया:
पाटीदार प्रदर्शनकारियों द्वारा खिलाड़ियों की बस रोकने की आशंकाओं के मद्देनजर खिलाड़ियों को एक्स्ट्रा सिक्युरिटी दी गई। दोनों टीमों के प्लेयर्स की बसों को पुलिस की 25 गाड़ियों के सुरक्षा घेरे में स्टेडियम तक पहुंचाया गया।
 
सुरक्षा के कड़े इंतजाम:
पाटीदार समुदाय द्वारा मैच में रुकावट डालने की धमकी के मद्देनजर राज्य का इंटेलिजेंस ब्यूरो भी सतर्क हो गया है। सभी पुलिस थानों से कहा गया है कि वह पूरे स्टेडियम में पाटीदारों के मूवमेंट पर नजर रखें। इसके साथ ही स्टेडियम के आसपास भी सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता कर दी गई है। स्टेडियम में तीन यूएवी और 100 सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं।
 
मोबाइल इंटरनेट पर रोक
बता दें कि शनिवार रात दस बजे से रविवार सुबह आठ बजे तक शहर में मोबाइल इंटरनेट पर रोक लगा दी गई। ऐसा अफवाहों और लोगों को इकट्ठा होने के लिए भेजे जाने वाले मैसेजों को रोकने के मद्देनजर किया गया। इससे पहले, गुजरात में सोशल मीडिया और एसएमएस के जरिए एक मैसेज कई लोगों को भेजा गया। दावा किया गया कि यह मैसेज पटेल-पाटीदार आंदोलन की तरफ से भेजा गया है। मैसेज में कहा गया- ‘अगर राजकोट वनडे के दौरान अगर पाटीदार के किसी भी लाल को खरोंच भी आई तो हार्दिक और लालजी (आंदोलन के दोनों नेता) किसी को भी नहीं छोड़ेंगे।’ वहीं, हार्दिक पटेल ने अलग बयान में कहा कि अगर मैच में पाटीदारों को दिक्कत हुई तो सभी को तकलीफ हो जाएगी।
 
स्टेडियम के अंदर हंगामे के संभावना
पटेल आरक्षण आंदोलन का नेतृत्व कर रहे हार्दिक पटेल ने पिछले हफ्ते एलान किया था कि 18 अक्टूबर को राजकोट में भारत-साउथ अफ्रीका के बीच वनडे मैच के दौरान स्टेडियम के अंदर उनका प्रदर्शन होगा। हार्दिक ने यह भी दावा किया कि उनके आंदोलन से जुड़े 25 हजार लोग मैच के टिकट खरीदेंगे। लिहाजा, पूरे स्टेडियम में फैन्स के बीच ज्यादातर उनके ही लोग नजर आएंगे।

 

Related Articles

Back to top button